Ladli Behna Yojana: अगली किस्त का पैसा कब आएगा, CM ने दिया बड़ा अपडेट

मध्य प्रदेश में पूरी बहुमत से फिर से बीजेपी सरकार वापस सत्ता में आई है। लाडली बहन योजना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को काफी भरोसा है। इसी भरोसे के बदौलत उन्होंने इस बार के चुनाव जीते हैं। लाडली बहन योजना के तहत मध्य प्रदेश की महिलाओं को प्रति माह ₹1000 की राशि प्रदान की जाती है जिससे उनकी आर्थिक सहायता होती है।

इस बार सरकार महिलाओं के खाते में 1250 ट्रांसफर करने वाली है। इस योजना के तहत सालाना ₹15000 की आर्थिक सहायता महिलाओं को दी जाती है। इस योजना को लेकर चुनाव में काफी अच्छा रुझान रहा है बीजेपी के लिए। या योजना काफी लाभकारी रही है गृहणियों के लिए भी और नेताओं के लिए भी।

Ladli Behna Yojana 7वीं किस्त: इस बार 3000 आएगी 7वीं किस्त

लाडली बहन योजना का पैसा कब आएगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महीने की हर 10 तारीख को इस योजना के लाभार्थियों को पैसे भेजते हैं। पैसे भेजने की प्रक्रिया डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर माध्यम से की जाती है। कुछ महीनो से राज्य में चुनावी माहौल जोरों शोरों पर था इसके वजह से शिवराज सिंह का कार्यकाल खत्म हो रहा था। ऐसे में लाडली बहनों के खाते में पैसे आने में विलंब हो गया। हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने एक नया अपडेट दिया है।

मुख्यमंत्री जी का कहना है जो यह जीत हासिल हुई है मैं अपनी बहनों को प्रणाम करता हूं। में कहता था कि बीजेपी को अद्भुत जीत हासिल होगी। मेरी बहन रहती थी कि भैया आप ही जीतेंगे और आशीर्वाद देती थी। अभी मिल रहे हैं 1250 रुपए अब तारीख आ रही है एक-एक बात पूरी होगी अब लाडली बहन लखपति बनेगी तुम्हारी जिंदगी बदलने हमारा लक्ष्य है आपका प्यार अनमोल है

किन महिलाओं को को मिलेगा लाभ

मध्य प्रदेश लाडली बहन योजना का लाभ उठाने के लिए आपको अब कोई शर्तों को मारना होगा

  • केवल मध्य प्रदेश से के निवासी ही योजना का लाभ उठा सकते हैं।
  • 1 जनवरी 1963 के बाद जननी मध्य प्रदेश की स्थाई निवासी महिलाएं आवेदन कर सकती हैं।
  • स्कूल या कॉलेज में पड़ी महिलाओं को इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा।
  • अगर महिलाएं के परिवार की सालाना आय ढाई लाख से अधिक है या घर में कोई टैक्स पेयर है तो इस योजना का लाभ नहीं उठा सकते हैं।
  • इस योजना का लाभ उठाने के लिए सामान्य पिछड़ा वर्ग अनुसूचित जाति जनजाति से महिलाएं आवेदन कर सकती हैं।
  • केवल विवाहित तलाकशुदा विधवा परीक्षक का महिलाएं ही इस योजना में आवेदन कर सकती है अविवाहित महिलाएं इस योजना के लिए पत्र नहीं है।
  • योजना के तहत महिलाओं को प्रतिमा ₹1000 की राशि मिलती है।

Leave a Comment